5 Simple Statements About देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग Explained

Wiki Article





घी में ऐसे गुण हैं कि यह आपकी त्‍वचा के रूखेपन को दूर करने के साथ-साथ आपकी स्किन को मुलायम, चमकदार और खुबसूरत बनाने में मदद करता है। यदि आपकी स्किन अधिकतर ड्राई या सूखी रहती है, तो अपनी त्वचा पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप घी की कुछ बूंदें लें और अपनी त्वचा पर लगाएं। आप बस कुछ मिनट के लिए घी की मालिश करें और यह आपकी त्‍वचा को अच्‍छा बनाएगा। 

आप इसे लिप बाम की तरह होंठ पर लगा सकते हैं. घी से मेकअप हटाया जा सकता है. घी में विटामिन ई का तेल मिलाकर मिक्स करें. इसे चेहरे और आंखों के मेकअप को हटाने के लिए ट्राई करें. ड्राई स्किन में जान लाने और पोषण देने के आप घी से मालिश कर सकते हैं.

होम /न्यूज /जीवन शैली /सुबह के समय एक चम्मच घी देता है गजब के फायदे, इनके बारे में आप भी जान लें

देसी घी खाने से आपका दिमाग तेज होता है और आपकी याददाश्त बढ़ती है. इतना ही नहीं घी खाने से शारीरिक कमज़ोरी कम होती है और शरीर में एनर्जी आती है.

-जिन लोगों को बहुत ज्यादा झुर्रियां हैं, वो भी घी का इस्तेमाल चेहरे पर करें. इसमें मौजूद विटामिन ई एंटी-एजिंग का काम करता है.

घी एक अच्छा भोजन है. यह कम तनाव और आपके मूड को बढ़ावा देने में मदद करता है. जब एक कप गर्म दूध में मिलाया जाता है, तो यह नसों को शांत करने और आपको नींद की स्थिति में भेजने के लिए फायदेमंद माना जाता है, यही कारण है कि दूध और घी पीने का सबसे अच्छा समय है सोने से पहले है.

click here देसी घी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है, उसे कितनी मात्रा में लेना चाहिए.

लिहाजा, देसी घी खाने की वजह गिनीं जाएं तो एक नहीं कई हैं। लेकिन अब प्रश्न यह है, कि क्या आप इतनी आसानी से सहमत हो जाएंगे? जिन्हें अपना वजन कम करने की चिंता सताती है। वो तो कनखियों से भी देसी घी की तरफ नहीं देखना चाहते। जबकि करीना कपूर खान की न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर डेली डाइट में रोज थोड़ा देसी घी खाने की सलाह देती हैं। उनके लिए भी जो वजन कम करने के लिए दीवाने बने फिरते हैं या डाइट करने के चक्कर में देसी घी-तेल त्याग देते हैं। क्या उनसे यह हो पाएगा?

देसी घी में सैच्युरेटेड फैटी एसिड के अलावा विटामिन a ई और k2 भी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। इसमें कई शक्तिशाली स्वास्थ्य लाभ हैं।

- उलझे, बेजान बालों की समस्या हल करने के लिए देसी घी और जैतून का तेल एक बराबर मात्रा में मिलाएं.

रेखा के इस सिग्नेचर स्टाइल के सामने फेल हैं करीना-मलाइका, बोल्ड ड्रेसेज पर भारी पड़ती है कांजीवरम साड़ी

बढ़ती गर्मी में बच्चों के नाक से बह सकता है खून, राहत पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

इससे होंठ मुलायम होंगे. पपड़ीदार होंठों की समस्या कम होगी और होंठ सॉफ्ट और हेल्दी नजर आएंगे.

देसी घी एक ऐसा नैचुरल प्रोडक्ट है जिसे आप महीनों के लिए आराम से स्टोर कर सकते हैं और भोजन में किसी भी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। खाना बनाने से लेकर कच्चा खाने तक देसी घी हर प्रकार से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Report this wiki page